मारवाड़ी युवा मंच, डिब्रूगढ़ पिछले साल COVD-19 प्रारंभिक चरण के बाद से काफी मेहनत कर रहा है और इस साल संगठन ने Covid19 रोगियों के लिए दो महत्वपूर्ण आवश्यकताओं को जन समर्पित किया है जो 24X7 ऑक्सीजन की उपलब्धता और भोजन सेवा है।

“शुरुआत में ‘अपनी रसोई’ को श्री मारवाड़ी नाट्य समिति द्वारा मारवाड़ी युवा मंच, डिब्रूगढ़ के सहयोग से चंदन भरतिया की परियोजना अध्यक्षता में शुरू किया गया था, जिसने 26 मई, 2021 तक 4835 प्लेटों की सेवा की।

बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए मारवाड़ी युवा मंच, डिब्रूगढ़ ने मारवाड़ी सम्मेलन के सहयोग से, डिब्रूगढ़ 27 मई से COVID पॉजिटिव रोगियों के लिए एक मुफ्त भोजन सेवा “जन आहार” शुरू किया है।

हम दिन में तीन बार पूर्ण स्वच्छ भोजन परोस रहे हैं और पिछले तीन दिनों में, हमने डिब्रूगढ़ नगर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में 638 प्लेट परोसे हैं। वर्तमान में हम डिब्रूगढ़ शहर के सभी प्रमुख क्षेत्रों में AMCH गेट तक डिलीवरी कर रहे हैं। हमारे पास लेकचंद कनोई हॉल के ऊपर “बजरंगलाल बेरिया हॉल’ में एक पिकअप पॉइंट है, कुसुम होटल, झालुकपारा, डिब्रूगढ़ के सामने। हमारी सेवाएं मुख्य रूप से घर में अलग-थलग पड़े मरीजों के लिए हैं। भोजन सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्वच्छ परिस्थितियों में तैयार किया जाता है”।

  • मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष विजय खेमानी ने बजरंगलाल बेरिया भवन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा। “हमें परियोजना के लिए विभिन्न लोगों और संगठनों से प्रकार और नकद में अच्छा समर्थन मिला है। हमें आज अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन, डिब्रूगढ़ सखा से ₹51000/- का योगदान मिला है। हम आपका हार्दिक धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हैं वे सभी व्यक्ति/संगठन जिन्होंने अपने समर्थन से हमारी मदद की है।”– उन्होंने आगे कहा। “हमारी सेवाओं के लिए पंजीकरण करने के लिए किसी को एक Google फॉर्म भरना होगा जो हमारी टीम द्वारा सत्यापित है और सत्यापन के बाद सेवाएं तुरंत शुरू हो जाती हैं। सेवा का लाभ उठाने के लिए, रोगी को अपनी COVID पॉजिटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।” -बिनय गरोडिया, अध्यक्ष, मारवाड़ी युवा मंच। 28 अप्रैल से मारवाड़ी सम्मेलन डिब्रूगढ़ और मारवाड़ी युवा मंच डिब्रूगढ़ द्वारा भी 24X7 ऑक्सीजन बैंक नि:शुल्क शुरू किया गया। यह होम आइसोलेटेड COVID रोगियों के लिए एक आपातकालीन सेवा है। “सिलेंडर डॉक्टर के पर्चे की प्राप्ति के बाद ही जारी किए जाते हैं। यह एक मुफ्त सेवा है और 29 मई तक हमने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ 175 COVID रोगियों की सेवा की है। – श्री खेमानी ने कहा। इन दोनों परियोजनाओं के पीछे स्वयंसेवकों की एक समर्पित टीम चौबीसों घंटे काम कर रही है। _ “हमने देर रात और तड़के भी सिलेंडर परोसा है। इन दो परियोजनाओं के अलावा मारवाड़ी युवा मंच, डिब्रूगढ़ ने पूरे असम में 280 यूनिट से अधिक प्लाज्मा की सुविधा प्रदान की, जिसमें एएमसीएच में 106 लाइव दान शामिल हैं।”_ – बिनय गरोडिया ने कहा। चुनौतीपूर्ण समय का सामना करने के लिए, मारवाड़ी युवा मंच, डिब्रूगढ़ ने एक “कोविड संजीवनी टीम” का गठन किया, जो विभिन्न प्रकार की सेवाओं के साथ लोगों की सहायता कर रही है। इस टीम द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं में शामिल हैं: परीक्षण सहायता, गृह अलगाव सहायता, एम्बुलेंस सहायता, अस्पताल में भर्ती सहायता, भावनात्मक संकट हेल्पलाइन “आपका साथी”, रक्त, स्वच्छता सेवाएं, टीकाकरण सहायता आदि।
  • ज्यादा जानकारी के लिए चंदन भरतिया 9435031126 से संपर्क किया जा सकता है l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here