मारवाड़ी युवा मंच डिब्रूगढ़ ग्रेटर कोविड-19 के खतरे को रोकने के लिए अन्य सभी सामाजिक संगठनों और सरकारी संस्थानों के साथ मिलकर लगातार काम कर रहा है।

इस महामारी के पहले चरण के दौरान MYM डिब्रूगढ़ ग्रेटर, केे तत्कालीनन अध्यक्ष मयंक पोद्दार के कुशल नेतृत्व में थाना चरियाली और चौकीडिंगी चरियाली में COVID प्रोटोकॉल के लोगों को शिक्षित करने और सलामी देने के लिए ‘स्ट्रीट आर्ट’ बनाया। कोरोना योद्धा। इसे समाज के सभी वर्गों ने इसकी तारीफ की

जिला प्रशासन के अनुरोध पर बेघरों को महामारी से बचाने के लिए दो आश्रय गृहों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। MYM डिब्रूगढ़ ग्रेटर ने समाज के 25 सीमांत परिवारों को एक महीने का राशन प्रदान किया, जो तालाबंदी के कारण कठिनाई का सामना कर रहे थे।
मंच ने ध्क्यु अर्जुन हरलालका के नेतृत्व में अपना अच्छा काम जारी रखा और अपने सदस्यों के योगदान के साथ, तत्कालीन विधान सभा सदस्य श्री रितुपर्णा बरुआ के कुशल मार्गदर्शन से लाहोवाल अनुमंडल के तहत 400 परिवारों को एक महीने का राशन दान किया।

COVID रोगियों को तेजी से ठीक करने में मदद करने के लिए, MYM डिब्रूगढ़ ग्रेटर ने अपनी तरह की पहली मानव श्रृंखला शुरू की, और लॉकडाउन के दौरान प्लाज्मा की डिलीवरी की व्यवस्था की, गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ तक 8 घंटे में रात भर काम करते हुए अन्य MYM शाखाओं की मदद से मदद की। एक अनमोल जीवन बचाओ।*

साथ ही, परिस्थितियों को देखते हुए और राहत उपायों को बढ़ावा देने के लिए, डिब्रूगढ़ ग्रेटर ने रुपये का दान दिया। 51,000/- पीएम केयर्स फंड में।

जुलाई 2020 में, MYM डिब्रूगढ़ ग्रेटर ने एक वेबिनार का भी आयोजन किया, ‘क्या आपके घरों में आराम से COVID से लड़ा जा सकता है? – विशेषज्ञों से जानें’*, यह जानना महत्वपूर्ण था कि एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा कैसे साझा किया गया और बहुत से लोगों को लाभान्वित किया गया। .

इसके अलावा MYM डिब्रूगढ़ ग्रेटर जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहता था और समाज की बेहतरी के लिए जिला प्रशासन और अन्य सामाजिक संगठनों के साथ हाथ से हाथ मिलाकर काम करता था।

इस वर्ष भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के एक हिस्से के रूप में हमने एक कोविड टास्क फोर्स का गठन किया और 3 मई 2021 से इन कठिन समय के बीच, होम आइसोलेटेड कोविड रोगियों के लिए। सेवाएं जैसे: टेलीकंसल्टेंसी सेवाएं प्रसिद्ध डॉक्टरों के एक पैनल के साथ प्रदान की गईं और अब तक 59 रोगियों की सेवा कर चुकी हैं; पैरामेडिकल सेवाएं जैसे नमूना संग्रह, इंजेक्शन तरल पदार्थ, घरेलू आरएटी आदि आज तक 190 लोगों को प्रदान की गई हैं; कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी से अब तक 23 परिवार लाभान्वित हो चुके हैं।

20 मई 2021 से, COVID टास्क फोर्स में दो नई सेवाओं को जोड़ा गया, पहला, COVID पॉजिटिव रोगियों के लिए उचित कीमत पर एम्बुलेंस सेवाओं की व्यवस्था और दूसरा, अस्पताल बिस्तर उपलब्धता सूचना सेवा सभी सरकार के अद्यतन डेटा प्रदान करके और डिब्रूगढ़ और उसके आसपास निजी COVID देखभाल से संबंधित अस्पताल। इन सेवाओं से भी लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

28 मई, 2021 से कोविड टास्क फोर्स में जोड़ा गया एक और पंख है टीकाकरण पंजीकरण अभियान जिसका उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए पंजीकरण करने के लिए प्रेरित करना, मार्गदर्शन करना और मदद करना है। हमारे मंच के ऊर्जावान युवा सदस्य भी लोगों के लिए टीकाकरण स्लॉट बुक करके उनकी चिंता को दूर करने में मदद कर रहे हैं। इस सेवा को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और इसके शुरू होने के कुछ ही दिनों में 72 लोगों को मदद मिल चुकी है।

COVID टास्क फोर्स की सेवाओं के अलावा, MYM डिब्रूगढ़ ग्रेटर भी सोशल मीडिया के माध्यम से टीकाकरण के लाभों के साथ-साथ COVID प्रोटोकॉल, किए जाने वाले सुरक्षा उपायों और वैक्सीन पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा कर रहा है।

डॉ नितिन भरतिया* के साथ ‘कोविड प्रोटोकॉल और टीकाकरण के लाभ’ के बारे में एक विस्तृत साक्षात्कार भी सोशल मीडिया पर जारी किया गया और सभी ने इसकी सराहना की।

हम अपने सभी शुभचिंतकों, सलाहकारों और समाज के सभी सदस्यों को इस कठिन समय के दौरान हमारा मार्गदर्शन करने के लिए धन्यवाद देते हैं और बड़े पैमाने पर समाज की बेहतरी के लिए काम करने में हमारी मदद करते हैं।

युवा डॉ. श्रीकांत सिकटिया
अध्यक्ष2021-22
युवा सीए. अभिषेक शर्मा
सचिव 2021 -22
मारवाड़ी युवा मंच डिब्रूगढ़ ग्रेटर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here